नई Mahindra Scorpio SUV की वायरल हुई लीक तस्वीरे, ग्राहकों को है बेसब्री से इन्तजार, देखें शानदार कार की तस्वीरें

 | 
new Scorpio modal 2022

Auto Desk: New Delhi: देश की वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा काफी समय से अपनी नई स्कॉर्पियो एसयूवी लाने की तैयारी में है। कहा जा रहा है नई स्कॉर्पियो एसयूवी का लुक पूरी तरह से बदल दिया गया है। नई जेनरेशन Mahindra Scorpio को ज्यादा प्रीमियम बनाया जाएगा।

जिसकी बाद से ग्राहक इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन लॉन्च से पहले नए मॉडल की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई हैं। लीक तस्वीरों में नई स्कॉर्पियो एसयूवी के अधिकतर इंटीरियर फीचर्स सामने आ गए हैं।

बताया जा रहा है कि नई एसयूवी में कैप्टन सीट्स और ऑफरोडिंग के लिए डेडिकेटेड मोड्स जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए जाएंगे। एसयूवी में लो-रेंज गियरबॉक्स भी देखने को मिला है। और बात करें इंटीरियर फीचर्स की तो नई स्कॉर्पियो में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एलेक्सा भी सपोर्ट करेगा।

new feature of Scorpio New Modal

इसके अलावा नई स्कॉर्पियो एसयूवी में एक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, सोनी का साउंड सिस्टम और रूफ माउंटेड स्पीकर्स जैसे फीचर्स होंगे। सेल्फी के लिए कार में एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल दिया जाएगा।

न्यू-जेनरेशन स्कॉर्पियो में XUV700 वाला 2.2 लीटर डीजल और 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। ये दोनों इंजन क्रमश: 185PS और 185PS की पावर जेनरेट करते हैं। इसमें 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और रियर व्हील ड्राइव स्टैंडर्ड तौर दिया जाएगा।

इसके साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक और 4 व्हील ड्राइव का फीचर ऑप्शन के तौर पर होगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी नई स्कॉर्पियो को 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च कर सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

लॉन्च के साथ ही नई स्कॉर्पियो एसयूवी का सीधा मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, VW Taigun, Skoda Kushaq, Tata Harrier, और MG Hector जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ रहेगा। अब देखना है कि ये दमदार एसयूवी कब तक लॉन्च होती है।