Jio का धांसू Offer! अगर ख़त्म हो गया है इंटरनेट तो ऐसे मिलेगा 5GB डेटा, मर्जी से चुकाइए पैसा

 | 
Jio Launch 5 Postpaid Plans, reliance jio, reliance jio , reliance jio latest offer, reliance jio postpaid offer, reliance dhan dhana dhan offer, reliance jio best recharge plan, reliance, jio, jio best plan, रिलायंस, रिलायंस जियो, जियो, रिलायंस, जियो धन धना धन ऑफर

नई दिल्ली. Reliance Jio यूजर्स को कुछ डेटा उधार लेने की अनुमति देता है (बिना किसी अतिरिक्त लागत के) जब डेटा खत्म हो जाता है और तुरंत रिचार्ज नहीं करा सकते. कंपनी अपने ग्राहकों को 1GB का इमरजेंसी डेटा लोन पैक ऑफर करती है. यह कंपनी के MyJio ऐप में दिखाई देता है. डेटा को सक्रिय करने के लिए बस हैमबर्गर मेनू पर टैप करना होगा और "इमरजेंसी डेटा लोन" टैब पर जाना होगा. 


आसानी ने मिल जाएगा उधार


इमरजेंसी डेटा लोन सुविधा मूल रूप से ग्राहकों को 'अभी रिचार्ज करें और बाद में भुगतान करें' कार्यक्षमता प्रदान करती है. यह खास उनके लिए हैं, जिनका डेली डाटा खत्म हो जाता है और तुरंत रिचार्ज नहीं करा सकते हैं. सरल शब्दों में, यदि आप डेटा को समाप्त करने के बाद भी भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं, तो आप इसे तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं और बाद में भुगतान कर सकते हैं.


कभी भी चुका सकते हैं पैसा

इंडियनएक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, डेटा लोन राशि का भुगतान करने के लिए कोई समय सीमा नहीं है और यह पूरी तरह से Jio यूजर्स पर निर्भर करता है कि वे कब भुगतान करना चाहते हैं. अगर लोन का अमाउंट नहीं दिया गया, तो कंपनी रिमाइंडर भेजती है. Reliance Jio अपने प्रीपेड यूजर्स को 1GB के 5 आपातकालीन डेटा लोन पैक तक उधार लेने की अनुमति देता है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्रत्येक 1GB डेटा पैक की कीमत 11 रुपये है.


मिलेगा 5GB डेटा

एक बार में, आप केवल 1GB डेटा उधार ले सकते हैं और यदि आप 5GB तक डेटा चाहते हैं, तो आप आपातकालीन डेटा लोन सुविधा को चार बार सक्रिय करके उसका लाभ उठा सकते हैं. यदि कोई ग्राहक 5GB डेटा लेता है, तो कुल डेटा लोन राशि 55 रुपये होगी. कंपनी के ऐप के अनुसार, Jio आपातकालीन लोन पैक आपके मेन प्लान की वैलिडिटी पर निर्भर करती है.


5GB डेटा पर्याप्त से अधिक होना चाहिए और उन लोगों को राहत प्रदान करेगा जो किसी कारण से तुरंत भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं. आइए जानते हैं कि आप लोन कैसे प्राप्त कर सकते हैं....


Reliance Jio से 5GB तक डेटा कैसे उधार लें?

स्टेप 1: अपने स्मार्टफोन पर MyJio ऐप खोलें और 'मेनू' पर जाएं, जो पेज के ऊपर बाईं ओर है. 
स्टेप 2: मोबाइल सेवाओं के तहत 'इमरजेंसी डेटा लोन' चुनें और आपातकालीन डेटा लोन बैनर पर 'प्रोसीड' पर क्लिक करें.
स्टेप 3: 'गेट इमरजेंसी डेटा' ऑप्शन को चुनें.
स्टेप 4: इमरजेंसी लोन का लाभ प्राप्त करने के लिए 'एक्टिवेट नाउ' पर क्लिक करें.
स्टेप 5: जिसके बाद इमरजेंसी लोन बेनिफिट एक्टिवेट हो जाएगा.