Google News

Google Pixel 6A की लॉन्चिंग की बड़ी जानकारी लीक, तारीख और क़ीमत भी आई सामने

Admin
20 July 2022 7:53 AM GMT
Google Pixel 6A की लॉन्चिंग की बड़ी जानकारी लीक, तारीख और क़ीमत भी आई सामने
x
Google Pixel स्मार्टफोन्स का एक अलग फैन बेस है. भारत में Pixel फैंस लंबे समय से Pixel स्मार्टफोन्स लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं.

Google Pixel स्मार्टफोन्स का एक अलग फैन बेस है. भारत में Pixel फैंस लंबे समय से Pixel स्मार्टफोन्स लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं. कंपनी ने इस बार अपने हाई एंड स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च ही नहीं किए. फैंस नाराज भी हुए, लेकिन अब लगभग ये तय है कि भारत में Pixel स्मार्टफोन आ रहा है.

Google Pixel 6A भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है. रिपोर्ट के मुताबिक़ Pixel 6A को भारत में इसी महीने लॉन्च किया जाएगा. Pixel 6A की क़ीमत भी लीक हुई है, बताया जा रहा है कि कंपनी भारत में इसकी कीमत 40 हजार रुपये से ज्यादा ही रखेगी.

ग़ौरतलब है कि भारत में कंपनी ने अपना फ़्लैगशिप Pixel सीरीज़ को इस बार स्किप कर दिया था. हालांकि कंपनी यहां अपने फ्लैगशिप लॉन्च करने से बचती आई है.

भारतीय मार्केट में A सीरीज़ लॉन्च किए जाते हैं और पिछली बार कंपनी ने भारत में Pixel 5A लॉन्च किया था Pixel 6A उसी को रिप्लेस करेगा. Pixel 6A कंपनी के फ्लैगशिप Pixel सीरीज का टोन डाउन वर्जन है.

Pixel 6A की बिक्री Wallmart Owned ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के ज़रिए की जा सकती है. Google Pixel 6A का डिज़ाइन Pixel 6 सीरीज़ से मिलता जुलता ही और इसमें भी गूगल का अपना मोबाइल प्रोसेसर Tensor दिया गया है.

कुछ टिप्स्टर ने ट्विटर पर Google Pixel 6A की लॉन्च डेट 21 जुलाई बताई है, अब इसमें कितनी सच्चाई है ये नहीं कहा जा सकता है. Pixel 6A को दूसरे मार्केट्स में पहले ही पेश किया जा चुका है जहां से भारत में भी इसकी क़ीमत का हिंट मिलता है.

Google Pixel 6A में क्या है खास?

Pixel 6A में 6.1 इंच की फ़ुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. कंपनी ने OLED पैनल यूज किया है. इसके साथ ही इसमें इन डिस्प्ले फ़िंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. कंपनी ने इसमें Titan M2 चिपसेट लगाया है जो Google Tensor के तहत आता है.

Pixel स्मार्टफोन्स का एक बड़ा फैक्टर इनके सॉफ्टवेयर भी होेते हैं, क्योंकि Pixel स्मार्टफोन्स जैसा Android एक्स्पीरिएंस किसी भी दूसरे स्मार्टफोन्स में मिलना मुश्किल है. कंपनी ने इस बार भी सॉफ्टवेयर स्ट्रैटिजी पर बेहतरीन काम किया है.

Google Pixel 6A में 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज मिलती है. भारत में कंपनी एक ही वेरिएंट लॉन्च कर सकती है. इस स्मार्टफ़ोन में Android 12 दिया गया है. ज़ाहिर है गूगल का फ़ोन है, इसलिए ये फ्यूचर प्रूफ़ भी है और पाँच साल तक एंड्रॉयड अपडेट के साथ सिक्योरिटी पैच भी मिलते रहेंगे.

Google Pixel 6A में दिए गए कैमरे की बात करें तो इसमें 12.2 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. इसके अलावा 12 मेगापिक्सल का दूसरा लेंस दिया गया है. सेल्फ़ी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया गया है.

Pixel 6A में 4410mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Type C पोर्ट, Wifi 6 और WiFi 6E के साथ ब्लूटूथ जैसे स्टैंडर्ड फ़ीचर्स दिए गए हैं.

Next Story