अगर 5 का नोट पर बनी यह तस्वीर वाला नोट है आपके पास तो फटाफट कमाएं लाखों रुपये, जल्द करें बिक्री, जानिए डिटेल

 | 
Business,Earn Money,five rupee note,Hindi News,money profit,one lakh rupee

एक ओर बेरोजगारों की बढ़ती संख्या दूसरी तरफ महंगाई आम लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। बढ़ते बेरोजगारी के दौरम में हर कोई पैसा कमाने को परेशान है, लेकिन कोई जरिया नहीं मिलता नहीं दिख रहा है। हर युवा पढ़-लिखकर पैसा कमाकर परिवार और अपना नाम रोशन करना चाहता है, जिससे खर्च भी आसानी से चला सके।


अगर आपके पास कोई नौकरी या काम नहीं और पैसा कमाना चाहते हैं तो फिर यह खबर ध्यान से पढ़ लें, जिससे आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा। आप घर बैठे भी लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। इन दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की निलामी हो रही है, जिन्हें मोटी-मोटी कीमतों मे खरीदा जा रहा है।

आप 5 रुपये के नोट से अब लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपके पास 5 रुपये का नोट है, जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर है और 786 नंबर प्रिंट है, तो आप कुछ वेबसाइटों से 1 लाख रुपये आसानी से कमा सकते हैं।

इस वेबसाइट पर बेचें नोट
बता दें कि ऑनलाइन नीलामी कई सालों से चल रही है और लोगों को पुराने और दुर्लभ सिक्कों, नोटों को ऑनलाइन बदलने से करोड़ों रुपये मिले हैं। आप e-Bay जैसी वेबसाइट पर पुराने सिक्कों, नोटों को आसानी से नीलाम कर सकते हैं।


आपके पास भी ऊपर बताए गए 5 रुपये के नोट की क्लीन फोटो है तो आपको उसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। वेबसाइट पर 5 रुपये के नोट की फोटो अपलोड करते ही नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मक्का मदीना का एक 1018 साल पुराना सिक्का 2.5 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ। इस सिक्के पर मक्का मदीना की तस्वीर बनी थी और इस पर 786 भी खुदा हुआ था। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का एक सिक्का भी 50 लाख रुपये में बिक चुका है। सिक्के पर मां दुर्गा की तस्वीर थी।