Android 13 Update: आ गया Google का लेटेस्ट Android 13 वर्जन, ये मिलेंगे फीचर

 | 
google, android 12, google developer conference, android 13, android 13 features, google I/O 2022, pixel 7, pixel 6A, pixel watch, google privacy, गूगल, एंड्रॉयड 12 , गूगल डेवलपर कॉन्फ्रेंस, एंड्रॉयड 13, एंड्रॉयड 13 फीचर्स, नोटिफिकेशन परमिशन, ऐप भाषा, गूगल प्राइवेसी, Android 13 Update: Google का लेटेस्ट Android 13 वर्जन लॉन्च, आइए इसके फीचर्स जानते हैं, Android 13 Update, How to Update  Android 13 On mobile, Android 13 Features, How do i update Android 13 On mobile, Android 13 Beta Version 2, Android 13 Beta Version 2 Features

Android 13 Update Features: Google ने अपने OS Android का लेटेस्ट वर्जन अपडेट कर दिया है मतलब Android 13 तो पहले से मौजूद है फिर कौन सा अपडेट दे दिया है? अरे भैया गूगल बाबा ने Android 13 के दूसरे बीटा वर्जन को अपडेट किया है. अभी तक Android 13 Beta Version 1 था अब Android 13 Beta Version 2 भी मार्केट में आ गया है. और इसे सबसे पहले गूगल अपने ही स्मार्टफोन Google Pixel 7 में देगा।


तो बिना कोई बकैती किए सीधा Android 13 Beta Version 2 के फीचर्स जानते हैं और देखते हैं यह नया अपडेट आपके काम का है या नहीं

Android 13 Beta Version 2 Features
प्राइवेसी और सिक्योरिटी

Android 13 13 Beta Version 2 में एक नया प्राइवेसी और सिक्योरिटी पेज एड किया गया है. जिससे यूजर के सभी डिवाइस और उनकी सुरक्षा की जानकारी उनके सामने होगी. मतलब आप एक से ज्यादा डिवाइस पर लॉगइन हैं तो उन सभी की जानकरी आपको एक ही जगह मिल जाएगी.
 
ऑटो डिलीट
आप जब भी कुछ कॉपी करते हैं और किसी ऐप पर पेस्ट करते हैं नोटिफिकेशन आता है कि उस ऐप ने आपके क्लिपबोर्ड को एक्सेस किया है. एंड्रॉयड 13 में एक टाइम के बाद क्लिपबोर्ड पर जो भी मौजूद है, वो खुद डिलीट हो जाएगा.
 
आइकॉन को नए कलर मिलेंगे
Android 13 Beta Version 2 अपडेट में औ सेटिंग में जाकर इसको इनेबल कर सकते हैं. बस उस ऐप को उस थीम को सपोर्ट करना चाहिए. बोले तो यदि आपके स्मार्टफोन की थीम नीले रंग की है तो ऐप्स भी वैसे ही दिखेंगे.

भाषा
एंड्रॉयड 13 से अब आप सिस्टम से हर ऐप के लिए अलग-अलग भाषा सेट कर सकते हैं.

नोटिफिकेशन बेल पर लगाम
Android 13 13 Beta Version 2 अपडेट में अब ऐप्स को आपके कॉन्टेक्ट, कैमरा, ब्लूटूथ, जैसी कई परमिशन के साथ नोटिफिकेशन भेजने की भी इजाजत लेना पड़ेगी.