Featured

लॉन्च होने जा रही है मारुती सुजुकी आल्टो 800 का नया अवतार, कम कीमत में मिलेंगे धासु फीचर्स

S Kumar
14 Aug 2022 6:23 AM GMT
लॉन्च होने जा रही है मारुती सुजुकी आल्टो 800 का नया अवतार, कम कीमत में मिलेंगे धासु फीचर्स
x
मारुति सुजुकी देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी है। रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी की कारें बिक्री के मामले में नंबर वन हैं। यानी लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं.

Maruti Suzuki Alto 800: मारुति सुजुकी देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी है। रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी की कारें बिक्री के मामले में नंबर वन हैं। यानी लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं. संयोग से जब भी कम कीमत में ज्यादा माइलेज की बात होती है तो मारुति सुजुकी की कारों की चर्चा होनी चाहिए। लोग उन्हें इसलिए भी पसंद करते हैं क्योंकि उनके पास सस्ती कीमत पर अच्छा माइलेज होता है और कार की रखरखाव लागत कम होती है।

अब मारुति सुजुकी की सभी कारों की बात करें तो इनमें मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 काफी लोकप्रिय है। कंपनी का मानना ​​है कि नए मॉडल के ज्यादा फीचर्स से इसकी कीमत बढ़ सकती है।

फिलहाल मारुति सुजुकी ऑल्टो के बेस मॉडल की कीमत 3.15 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 4.82 लाख रुपये तक हो सकती है। मारुति सुजुकी देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी है। रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी की कारें बिक्री के मामले में नंबर वन हैं। यानी लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं. संयोग से जब भी कम कीमत में ज्यादा माइलेज की बात होती है तो मारुति सुजुकी की कारों की चर्चा होनी चाहिए। लोग उन्हें इसलिए भी पसंद करते हैं क्योंकि उनके पास सस्ती कीमत पर अच्छा माइलेज होता है और कार की रखरखाव लागत कम होती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800:

इस मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 के नए वेरिएंट को लेटेस्ट जेनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। इसकी बदौलत कार का माइलेज काफी बढ़ गया। वहीं, जानकारी के मुताबिक नई मारुति ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की तरह ही डिजाइन किया गया है। इस वेरिएंट में आपको बदला हुआ डैशबोर्ड और कई अन्य फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस कार में सुविधाओं के रूप में, आप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल जैसी सुविधाओं के साथ आएंगे।

अब मारुति सुजुकी की सभी कारों की बात करें तो इनमें मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 काफी लोकप्रिय है। यह कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। इसका मतलब यह है कि यह कार अपने वेरियंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। वहीं अब जानकारी है कि कंपनी इस कार का एक नया वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 के इस नए अवतार में ज्यादा माइलेज मिलने की बात कही जा रही है। यानी अब आप कम कीमत में ज्यादा माइलेज पा सकेंगे। हम आपको इस कार के बारे में बताएंगे।

इस मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 के नए वेरिएंट को लेटेस्ट जेनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। इसकी बदौलत कार का माइलेज काफी बढ़ गया। वहीं, जानकारी के मुताबिक नई मारुति ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की तरह ही डिजाइन किया गया है।

इस वेरिएंट में आपको बदला हुआ डैशबोर्ड और कई अन्य फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस कार में सुविधाओं के रूप में, आप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल जैसी सुविधाओं के साथ आएंगे।

वहीं माना जा रहा है कि नए मॉडल में और फीचर्स से इसकी कीमत में इजाफा हो सकता है। फिलहाल मारुति सुजुकी ऑल्टो के बेस मॉडल की कीमत 3.15 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 4.82 लाख रुपये तक हो सकती है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 सीएनजी ऑन रोड प्राइस

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 सीएनजी ऑन रोड प्राइस एल वेरिएंट मारुति ऑल्टो में भी सीएनजी किट का विकल्प है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 एलएक्सआई सीएनजी की कीमत 4.78 लाख रुपये है। वहीं, मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 एलएक्सआई ओ सीएनजी की कीमत 4.82 लाख है।

नई मारुति ऑल्टो 800 माइलेज और इंजन

नई मारुति ऑल्टो 800 माइलेज और इंजन मारुति ऑल्टो में बीएस6 मानदंडों से लैस 0.8-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन CNG मोड में चलता है और 41 bhp की पावर और 60 Nm का टॉर्क देता है। नई मारुति ऑल्टो 800 की रेंज की बात करें तो यह 22.05 kmpl देती है। ऑल्टो सीएनजी 31.59 किमी/लीटर की माइलेज देती है

Next Story