महिला ने अपने दो बच्चों के साथ की आत्महत्या, जानिए वजह

पति की प्रताड़ना से परेशान एक महिला ने मध्यप्रदेश के शिवपुरी में कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। महिला ने अपने दो बच्चों को भी अपने साथ कुएं में धकेल दिया।
 | 
महिला ने अपने दो बच्चों के साथ की आत्महत्या, जानिए वजह

मध्यप्रदेश के शिवपुरी के भौंती थाना इलाके के ग्राम महोवा रठनपुर में एक महिला और दो बच्चों की मौत होने का मामला सामने आया है। मां ने अपने दो बच्चों के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। तीनों की लाश कुएं से बरामद कर ली गई हैं। बताया जा रहा है कि मृतका ने अपने पति की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या की है।
 
पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। ग्राम महोवा के मजरा रठनपुर में महिला संध्या पत्नी पवन कुशवाह उम्र 31 साल ने अपने बच्चे नीतू उम्र 8 वर्ष व प्रवेश उम्र 5 साल के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने गुरू.शुक्रवार की दरम्यानी रात 2 बजे शवों को कुएं से बाहर निकाला और तीनों लाशों का पीएम करवाकर केस दर्ज कर लिया।

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो भी तथ्य आएंगेए उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मृतकों के परिजनों से ज्यादा बातचीत नहीं हो पाई है। उनके बयान लेने के बाद जो भी स्थिती सामने आएगी। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक पूछताछ में जो तथ्य सामने आए हैंए उससे यह प्रतीत हो रहा है कि पवन कुशवाह नशे का आदी है। 
 
वह रोजाना शराबए गांजा आदि का नशा करता है। नशे की हालत में वह अपनी पत्नी को तरह.तरह की प्रताड़नाएं देता था। उसके साथ मारपीट करता था। वीरवार को भी उसने पत्नी को प्रताड़ित कर पैसों की मांग की। जिससे व्यथित होकर पत्नी ने दोपहर अपने दोनों बच्चों के साथ घर से गायब हो गई। 

इसके बाद जब कई घंटों तक उसका कोई पता नहीं चला तो स्वजनों ने तलाश शुरू की। इसी तलाश के दौरान गांव में कुएं के घाट पर संध्या की चप्पलें रखी मिल गईं। इसके बाद रात को ही गांव वालों ने कुएं में कांटा आदि डालकर संध्या सहित बच्चों की तलाश शुरू की। इस दौरान बेटी नीतू की लाश कांटे में फंस गई।
 
गांव वालों ने उसे बाहर निकाल कर पुलिस और संध्या के मायके वालों को मामले की सूचना दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है और तीनों के शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिए गए हैं।