होटल पर अचानक पड़ा छापा, कमरों से निकलीं 35 लड़कियां, कई थीं प्रेग्नेंट

 | 
There was a sudden raid, 35 girls came out of the hotel rooms, many were pregnant,

पुलिस ने इस मामले में तीन संदिग्धों को अरेस्ट किया गया है. उनके पास से राइफल, कारतूस और काफी मात्रा में कैश भी बरामद हुआ है. से''क्स स्लेव बनाकर रखी गईं 35 लड़कियों को एक होटल से रेस्क्यू किया गया. पुलिस ने छापा मारकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया. मौके से तीन संदिग्धों को अरेस्ट किया गया है. उनके पास से राइफल, कारतूस और काफी मात्रा में कैश भी बरामद हुआ है. घटना नाइजीरिया के Anambra राज्य की है. 

Punchng.Com की रिपोर्ट के मुताबिक, Anambra स्टेट पुलिस ने इडेमिली नॉर्थ लोकल गवर्नमेंट एरिया के Nkpor में गैली-गली होटल (Gally-Gally Hotel) में छापा मारकर 35 लड़कियों को छुड़ाया है. इनमें से अधिकांश लड़कियां नाबालिग हैं. इन्हें होटल में बंधक बनाकर रखा गया था. 


पुलिस ने इलाके के आसपास के लोगों से मिली जानकारी और खुफिया इनपुट के आधार पर इस छापेमारी को अंजाम दिया. छापेमारी में से''क्स स्लेव के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लगभग 35 किशोर लड़कियों को बचाया गया, जिनमें से चार लड़कियां प्रेग्नेंट थीं. 

बताया गया कि जिस होटल से लड़कियों को रेस्क्यू किया गया है, वहां से उनकी तस्करी की जाती थी. तस्करी की रकम किसी 'मैडम' के पास जाती थी, जो वर्तमान में होटल के मालिक के साथ फरार है. 


तीन लोग अरेस्ट, हथियार-कारतूस बरामद 

पुलिस ने होटल से तीन संदिग्ध लोगों को अरेस्ट किया है. जिनमें दो लोग होटल के गार्ड बताए जा रहे हैं, जबकि एक शख्स होटल का सहायक प्रबंधक बताया जा रहा है. उनके पास से तीन राइफल, सात कारतूस और डेढ़ लाख से अधिक कैश भी बरामद हुआ है. 

पूछताछ में रेस्क्यू की गई लड़कियों ने कहा कि वे देश के विभिन्न हिस्सों से लाई गई हैं. कुछ लड़कियों ने बताया कि उन्हें 'सेल्स गर्ल्स' के रूप में काम दिलाने के नाम पर यहां लाया गया और फिर बंधक बनाकर रखा गया. 

एक लड़की ने बताया कि जब कोई कोई लड़की प्रेग्नेंट होती और बच्चे को जन्म देती तो उसके बच्चे को बेच दिया जाता था. होटल में भारी सुरक्षा के कारण कोई भाग भी नहीं सकता था. दिन में एक-एक लड़की को 20 आदमियों के साथ भेजा जाता था. 


इस मसले पर राज्य के पुलिस आयुक्त ने कहा कि बचाई गई लड़कियों को पुनर्वास कैंप भेजा जाएगा. वहीं, पकड़े गए लोगों को अदालत में पेश किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जब पुलिस दल ने होटल पर धावा बोला तो होटल मालिक और एक शख्स वहां से बचकर भाग निकला. अबतक कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है