पंजाब के मोहाली में रॉकेट ग्रेनेड कांड में हमलावरों की मदद करने वाला शख्स अरेस्ट, आरोपी पर पहले से ही दर्ज हैं एनडीपीएस एक्ट समेत कई केस

 | 
Punjab RPG attack,Mohali RPG attack,Mohali Grenet Attack,ludhiana-jagran-special,news,state,Mohali blast accused, Nishan Singh  Khalistani terrorists, Mohali Bomb Blast, Mohali Blast pakistani connection, HPjagranSpecial,  HPCommonManIssues, Mohali Blast accused Nishan Singh, पंजाब न्यूज, माेहाली बम ब्लास्ट, माेहाली ब्लास्ट, फरीदकाेट न्यूज, Punjab Top, Haryana Top, Haryana crime, Punjab Crime,News,National News,Punjab news   hindi news,

पंजाब के मोहाली में एक खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड या आरपीजी को दागने वाले कुछ संदिग्धों को रसद सहायता देने वाले एक व्यक्ति को राज्य पुलिस ने हिरासत में लिया है।


ताजा गिरफ्तारी तब हुई जब राज्य पुलिस ने कहा कि उन्होंने राज्य भर से दो और संदिग्धों को पकड़ा है। पुलिस ने कहा कि वे इस बात को एक साथ जोड़ रहे हैं कि कैसे पूरी साजिश रची गई और जल्द ही जनता को विवरण देगी।

हिरासत में लिए जाने वाले नवीनतम संदिग्ध की पहचान फरीदकोट निवासी निशान सिंह के रूप में हुई है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि उसने खुफिया विंग की इमारत पर हमला करने वाले लोगों को रसद मुहैया कराई।


पुलिस महानिदेशक वीके भावरा ने कल कहा था कि उन्हें कुछ सुराग मिले हैं और जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा।

मोहाली पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की गई है। हमले में इस्तेमाल किए गए लांचर को पुलिस ने बरामद कर लिया है और मामले में विकसित सभी सुरागों का बारीकी से पता लगाया जा रहा है।"


सोमवार को शाम 7:45 बजे मोहाली के सेक्टर 77 में अत्यधिक सुरक्षा वाली इमारत की तीसरी मंजिल पर आरपीजी फायरिंग की गई, जिसके बाद पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया।

एक सब-इंस्पेक्टर ने कहा था कि उसने इमारत की तीसरी मंजिल पर विस्फोट की आवाज सुनी और जब वह वहां गया तो उसने देखा कि एक कमरे से धुआं निकल रहा है। उन्होंने कहा कि एक प्रक्षेप्य दीवार से टकराने और खिड़की के शीशे तोड़ने के बाद एक कुर्सी पर गिरने से पहले छत से टकराया।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हमले को लेकर शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। मान ने कहा कि किसी को भी पंजाब में शांतिपूर्ण माहौल में खलल डालने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ बल राज्य भर में लगातार परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी, जिसे उनकी आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी।