बड़ी खबर: अब दुकान में घुसकर IPS हेमंत कलसन ने की मारपीट, Arrest

 | 
haryana, panchkula, ipshemantkalsan, crime, criminalarrest, ighemantkalsanarrest

हरियाणा के आईपीएस हेमंत कलसन को पंचकूला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हेमंत कलसन की गिरफ्तारी पिंजौर के एक निवासी की शिकायत पर हुई है। जिसकी दुकान में घुसकर हेमंत कलसन ने मारपीट की हंगामा किया और धमकाया।

पिंजौर पुलिस को दी शिकायत में तलविंदर सिंह निवासी रथपुर कॉलोनी पिंजोर ने बताया कि वह 75 प्रतिशत विकलांग है। वह और उसके पिता अपना कारोबार पानी टैंकर व करियाणा का करते हैं।वह बतौर केयर टेकर करते हैं। जिसका असल मालिक स्व. जीत सिंह पूर्व सरंपच था और वह नगर पालिका के प्रथम प्रधान भी रहे हैं। परिवारिक तौर पर उनकी मृत्यु के बाद पानी व करियाणा दुकान जो मॉडल टाउन मानकपुर ठाकुरदास में है, को बतौर केयर टेकर संभाल रहे हैं।

12 मई रात 8 बजे एक व्यक्ति जो अपने आप को हेमन्त कलंसन आईजी होमगार्ड बता रहा था, वह अपनी गाडी में अपने साथ एक लड़की व चालक के साथ आया। जिसको हम नहीं पहचानते। जो लड़की व हेमन्त कलसन शराब के नशे में थे। उन्होंने दुकान मे घुसकर तलविंदर सिंह के साथ दुर्व्यवहार किया, गाली गलौच, मारपीट व मेरी दुकान में तोड़-फोड की। जिसकी विडियो भी है।

तलविंदर सिंह विकलांग होने के कारण लड़ने में असमर्थ था। तलविंदर ने अपने बचाव के लिए पूर्व पार्षद सतविंदर सिंह टोनी को फोन किया। सतविंदर सिंह टोनी ने संबंधित थाना प्रभारी को फोन करके मामले की सूचना दी जिसके बाद पता चला कि हेमंत कलसन थाने में एसएचओ की कुर्सी पर बैठा हुआ था। तलविंदर सिंह सतविंदर टोनी के साथ थाने पहुंचा, तो देखा कि आईजी हेमंत कल सनकी गाड़ी थाने में खड़ी थी, जिस पर लोगों ने विरोध किया थाना प्रभारी ने कहा कि वह हेमंत कलसन और लड़की का मेडिकल करवाने के लिए जा रहे हैं। पुलिस ने हेमंत कलसन के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

हाल ही में हेमंत कलसन ने सेक्टर 6 पंचकूला स्थित

सिविल अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया था। उन पर नर्स व बाकी स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप थे। आरोपों के मुताबिक वह नशा किए हुए थे। पंचकूला पुलिस ने मामले में कार्रवाई भी की थी। इससे पहले भी कलसन इसी प्रकार के आरोपों में फंस चुके हैं। कलसन अपने व्यवहार के चलते कई बार निलंबित भी हो चुके हैं ।

गिरफ्तार भी हो चुका है यह आईपीएस

हेमंत कलसन को पंचकूला में अगस्त 2019 में एक महिला के घर में जबरन घुसकर दुर्व्यवहार के मामले में गिरफ्तार भी किया गया था। उनकी पिंजौर में एक घर में घुसकर महिला और उसकी बेटी से छेड़छाड़ और मारपीट करने की वीडियो भी वायरल हुई थी। एक बार चुनावी ड्यूटी पर तमिलनाडु पहुंचे कलसन ने वहां रेस्ट हाउस में एक सुरक्षा गार्ड का हथियार छीनकर फायरिंग में की थी। उस मामले में भी निलंबित हुए थे।

पंचकूला सेक्टर 6 के अस्पताल में कलसन ने यहां कथित रुप से हंगामा किया था। पैरामेडिकल स्टाफ ने उनकी वीडियो बना ली। कलसन नशा मुक्ति वार्ड में भर्ती एक महिला के पास शराब की बोतल, तंबाकू, गुटखा लेकर पहुंचे थे। उन्होंने इस दौरान महिला को जबरन साथ में ले जाने की कोशिश की थी। स्टाफ ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनके साथ में गाली गलौज शुरू कर दी। इस दौरान स्टाफ के बाकी युवाओं ने वीडियो बना ली। कलसन ने उन्हें धमकाया व डराया, जिसके बाद में पंचकूला पुलिस ने कलसन के खिलाफ केस दर्ज किया।