सगाई की रात प्रेमिका पर तेजाब फेंका, सुहागन बनने से पहले हुई मोत, जानिए पूरा मामला

 | 
सगाई की रात प्रेमिका पर तेजाब फेंका, सुहागन बनने से पहले की हत्या, जानिए पूरा मामला

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में एसिड हमले का शिकार हुई पीड़िता की इलाज के अभाव में मौत हो गयी. आर्थिक तंगी से जूझ रहे पीड़ित परिवार के पास बेटी का इलाज कराने तक के लिए पैसे नहीं थे. 35 दिनों में सगे-संबंधियों से कर्ज और चंदा मांगकर इलाज में चार लाख रुपये तक खर्च किया उसके बाद पैसा खत्म हो गया. प्रशासन और सरकार कहीं से मदद नहीं मिली, तो परिजन पीड़िता को रविवार को लेकर घर आ गये. इसके बाद सोमवार की सुबह इलाज के अभाव में काजल की तड़प-तड़प कर मौत हो गयी. मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. युवती की मां ने दोषी को फांसी की सजा देने की मांग की है.

सगाई की रात फेंका था तेजाब

फुलवरिया थाना क्षेत्र के कररिया ठकुराई गांव में सिरफिरे आशिक ने प्रेमिका की सगाई होने के बाद उससे फोन पर बातचीत बंद होने पर सगाई वाले दिन ही देर रात एसिड अटैक कर दिया. 35 दिनों तक अस्पताल में जीवन और मौत से जूझने के बाद सोमवार की सुबह पीड़िता ने दम तोड़ दिया. दुल्हन बनने से पहले हुई युवती की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. युवती की मां बदहवाश पड़ी है. बेटी के मौत की गम में कभी पागलों जैसी हरकतें करती है तो कभी माथा पीट-पीटकर रोने लगती है.

आशिक नहीं चाहता था कि काजल दुल्हन बने

काजल के घर पर शादी की व्यापक तैयारियां चल रही थी. मन ही मन में वो पति के सूरत दिल में सपने संजोयी थी. इधर मन ही मन सिरफिरा आशिक उसकी जिंदगी बर्बाद करने की साजिश रच रहा था, जिससे काजल अंजान थी. सिरफिरा नहीं चाहता था कि उसकी प्रेमिका दुल्हन बने. प्रेमिका को धमकी भी दे चुका था, लेकिन काजल ने किसी को बताया नहीं था. उसे लगा कि सबकुछ ठीक हो जायेगा और सनकी प्रेमी मान जायेगा. लेकिन 7 मई की रात आशिक कृष्णा कुमार ने अपनी प्रेमिका की जिंदगी तबाह कर दी.

बहन के घर आता था आरोपी, वहीं से बढ़ी नजदीकियां

पुलिस ने काजल कुमारी का बयान दर्ज किया है. जिसमें काजल ने बताया कि मीरगंज के रहने वाले कृष्णा कुमार की बहन का उसके घर के सामने है. वो रोज अपनी बहन के घर आता था. वहीं से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी. इसके बाद कृष्णा काजल से फोन पर बात करने लगा. जैसे ही लड़की की शादी की बातचीत हुई, सिरफिरा आशिक नाराज हो गया और प्रेमिका को शादी करने से मना करने लगा. उसके बाद तेजाब से हमला कर दिया.
एसपी बोले- स्पीडी ट्रॉयल चलाकर दिलायी जायेगी सजा


 
इस घटना के बाद गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार ने बताया कि 20 मई को आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज चुकी है. घटनास्थल से तेजाब के खाली डब्बा समेत पर्याप्त साक्ष्य मिले हैं. अब इस मामले में 302 दर्ज किया जायेगा और आरोपी के जल्द से जल्द चार्जशीट सौंपते हुए स्पीडी ट्रॉयल चलाकर सजा दिलायी जायेगी.