अगले हफ्ते लॉन्च होगी Maruti Suzuki की ये कार, दमदार फीचर के साथ दे सकती है 26 KM का माइलेज, देखें बुकिंग प्रक्रिया

कंपनी ने 2021 Maruti Celerio में एक्सटीरियर डिजाइन से लेकर केबिन और कंफर्ट के साथ-साथ फीचर्स में कई महत्वपूर्ण अपडेट किए है। नई कार में स्टाइल, इंटीरियर और फीचर्स सब कुछ नया होगा। सेलेरियो का नया मॉडल पहले की तुलना में हल्का और ज्यादा माइलेज देने वाला होगा।

 | 
new car maruti shuzuki

Maruti Suzuki वाहन निर्माता कंपनी अपनी दमदार कार और कम कीमत में ज्यादा माइलेज देने वाली कार के तौर पर जानी जाती है। और अब कंपनी अपनी Maruti Suzuki Celerio को लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है।

कंपनी ने 2021 Maruti Celerio में एक्सटीरियर डिजाइन से लेकर केबिन और कंफर्ट के साथ-साथ फीचर्स में कई महत्वपूर्ण अपडेट किए है। नई कार में स्टाइल, इंटीरियर और फीचर्स सब कुछ नया होगा। सेलेरियो का नया मॉडल पहले की तुलना में हल्का और ज्यादा माइलेज देने वाला होगा।

न्यू जेनरेशन Maruti Suzuki Celerio इस साल इंडो-जापानी ब्रांड की सबसे बहुप्रतीक्षित लॉन्च में से एक है। नई स्विफ्ट के बाद कंपी का इस साल यह पहला लॉन्च है। Maruti Suzuki India ने अपनी नई Celerio के बारे में दावा किया है कि ये देश की सबसे अधिक ‘फ्यूल एफिशिएंट’ यानी ईंधन दक्षता वाली कार होगी।

मारुति सुजुकी इंडिया के चीफ टेक्निकल ऑफिसर सी.वी. रमन का कहना है कि Maruti Celerio भारत की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल कार होगी’। कंपनी ने दावा किया है कि नई सेलेरियो में नेक्स्ट जेनरेशन के k-सीरीज डुअल-जेट, डुअल VVT इंजन मिलेगा।

साथ ही इसमें माइलेज बढ़ाने के लिए आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर दिया गया है। हालांकि पावर और टॉर्क के आंकड़ों की जानकारी सामने नहीं आई हैं। कहा जा रहा है कि Maruti Celerio में दो इंजन ऑप्शन 1.0 लीटर और 1.2 लीटर हो सकते हैं। ये इंजन अगली पीढ़ी के K10C डुअल जेट वीवीटी इंजन होंगे।

दावा ये भी किया जा रहा है कि ये कार 26 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी, जो देश में किसी भी कार का सबसे अधिक माइलेज होगा। Maruti Celerio को 10 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन इसकी बुकिंग शुरू कर दी है।

आप इस शानदार कार को 11,000 रुपये की टोकन राशि में देकर बुक कर सकते हैं। बता दें कि आनेवाली सेलेरियो के फ्रंट में एक नई ग्रिल दी गई है जिसमें क्रोम एक्सेंट मिलेगा। हेड लाइट डिजाइन में भी बड़ा बदलाव किया गया है। साथ ही बॉडी कैरेक्टर लाइन्स को जोड़ा गया है। गाड़ी का ओवरऑल प्रोफाइल अब पहले से ज्यादा गोल हो गया है। 

कंपनी ने अभी तक इसके फीचर्स की कोई जानकारी शेयर नहीं कि है लेकिन कहा जा रहा है कि नई सेलेरियो में मारुति सुजुकी का स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा।

उम्मीद की जा रही है कि सेफ्टी के तौर पर इसमें नए फीचर्स दिए जा सकते है। इसमें एक नया सेंटर कंसोल, मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, मल्टी फंक्शन वाला स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिकी एडजस्टेबल ओआरवीएम,  नई अपहोल्स्ट्री, रिवर्स पार्किंग सेंसर, डुअल फ्रंट एयरबैग, कीलेस एंट्री, EBD के साथ ABS जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।