पहले से सस्ती और धांसू फीचर्स के साथ आ रही है नई स्कॉर्पियो, इस कीमत में आपका भी खरीदने का करेगा दिल

 | 
New Mahindra Scorpio Launch Date Price Features India 2 
New Mahindra Scorpio Launch Date Price Features India 2 

देसी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही अपनी पॉपुलर एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो का नेक्स्ट जेनरेशन (Next Gen Mahindra Scorpio) मॉडल लॉन्च करने वाली है, जो कि बेहतर लुक और लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगी। हालिया मीडिया रिपोर्ट्स में पता चल रहा है कि अगले साल जून 2022 में नेक्स्ट जेनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो लॉन्च हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो की कन्फर्म लॉन्च डेट के बारे में नहीं बताया है।

20 साल पूरे हो रहे स्कॉर्पियो को
महिंद्रा स्कॉर्पियो अगले साल 20 जून को इंडियन मार्केट में 20 साल पूरे कर लेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि जून 2022 में वह इसका नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च कर देगी। फिलहाल नई महिंद्रा की टेस्टिंग चल रही है और बीते दिनों कई मौकों पर इसकी स्पाई इमेज सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें बेहतर स्टाइल, ज्यादा शार्प लुक और लेटेस्ट फीचर्स से लैस इंटीरियर के साथ ही पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा।

scorpio-interior-dashboard-

New Mahindra Scorpio Launch Date Price Features India 1

पावरफुल इंजन
अपकमिंग स्कॉर्पियो में 2.0 लीटर का 4 सिलिंडर mHawk डीजल इंजन देखने को मिलेगा, जो 155bhp की पावर और 360Nm टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। वहीं इसमें 2.0 लीटर 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन भी दिखेगा, जो कि 150bhp की पावर और 300Nm टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। अपकमिंग 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। खबर तो ये भी है कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को रियर व्हील ड्राइव (RWD) के साथ ही ऑल व्हील ड्राइव (AWD) ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

फीचर्स की होगी भरमार
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में Rock, Snow, Mud जैसे ऑफ रोड ड्राइविंग मोड्स दिखेंगे। बाद बाकी फीचर्स की बात करें तो नई स्कॉर्पियो में पहले से बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, डुअल टोन लेदरेट अपहॉल्स्ट्री, इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल MID और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही अडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Mahindra New Scorpio Model 3333322

1. लॉन्च टाइमलाइन
महिंद्रा की न्यू जनरेशन स्कॉर्पिओ के प्रोडक्शन में सेमीकंडक्टर की कमी की वजह से समय लग गया, पर उम्मीद है कि यह कार 2022 में अप्रैल या मई में लॉन्च हो सकती है।

2. इंटीरियर
mahindra_scorpio_new-gen_interior.jpgमहिंद्रा की न्यू जनरेशन स्कॉर्पिओ के केबिन में डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल, स्टीयरिंग व्हील और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को अपडेट के साथ पेश किया जाएगा। साथ ही टॉप-एंड वेरिएंट में ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, 6 एयरबैग्स, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, एलईडी लाइटिंग और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

3. एक्सटीरियर
mahindra_scorpio_new-gen.pngमहिंद्रा की न्यू जनरेशन स्कॉर्पिओ में कुछ सिग्नेचर डिज़ाइन एलिमेंट्स को पहले की तरह ही रखा जाएगा, जैसे कि लम्बे पिलर और नियर-फ्लैट बोनट स्ट्रक्चर। साथ ही कंपनी की तरफ से हेड-लैम्प्स, इंटीग्रेटेड लाइटिंग एलिमेंट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, ट्विन पीक्स लोगो, फॉग लैम्प्स, नए एलईडी टेल-लैम्प्स, अलॉय व्हील्स और बंपर में अपडेटेड डिज़ाइन देखने को मिल सकती है।

Mahindra New Scorpio Model 44

4. इंजन और गियरबॉक्स
महिंद्रा की न्यू जनरेशन स्कॉर्पिओ में 2 लीटर पेट्रोल और 2.2 लीटर डीज़ल इंजन देखने को मिल सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से इन दोनों इंजन में ज़्यादा पावर और टॉर्क दिया जाएगा। इसके साथ ही 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

5. कीमत
महिंद्रा की न्यू जनरेशन स्कॉर्पिओ की शुरुआती कीमत 9.8 लाख रुपये हो सकती है।

Mahindra New Scorpio Model 33

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के अगले और पिछले हिस्से में दमदार बंपर्स देने के साथ कंपनी ने LED टेललैंप्स दिए हैं. फीचर्स की बात करें तो SUV के साथ संभवतः नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार फीचर्स, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल पैनरमिक सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. नई जनरेशन स्कॉर्पियो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ लॉन्च की जाएगी और XUV700 की तर्ज पर 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन SUV को मिल सकते हैं.