व्यापार

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की क़ीमत का कल होगा ख़ुलासा, जानें फीचर्स, माइलेज, वेरिएंट्स से जुड़ी जानकारी

Aachal Chaudhary
19 Aug 2022 10:55 AM GMT
नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की क़ीमत का कल होगा ख़ुलासा, जानें फीचर्स, माइलेज, वेरिएंट्स से जुड़ी जानकारी
x
Mahindra Scorpio Classic को कल लॉन्च होने के लिए तैयार है। इसे डीजल इंजन के साथ लाया जा रहा है जिसे 16.46 किमी प्रति लीटर की माइलेज देने की उम्मीद है। वहीं ग्राहकों के लिए इसे दो वेरिएंट्स में भी लाया गया है।

Mahindra Scorpio Classic: अभी कुछ दिन पहले ही वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो क्लासिक को लोगों के सामने पेश किया था। वहीं, कल किसी कीमतों से पर्दा उठाया जा सकता है। यह पोर्टफोलियो में स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N) के साथ बेची जाएगी। साथ ही इसे दो वेरिएंट्स S और S11 के साथ लाया गया है। तो चलिए इस SUV में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जानते हैं।

कैसा है स्कॉर्पियो क्लासिक का डिजाइन

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक भारत में पहले से मौजूद स्कॉर्पियो मॉडल का अपडेटेड वर्जन है। इसमें आपको ट्वीड फ्रंट बम्पर, फॉग लाइट के ऊपर स्थित एलईडी डीआरएल, नई डिजाइन की गई एलईडी टेल लाइट, 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और छह वर्टिकल क्रोम स्लैट्स के साथ एक नया ग्रिल दिया गया है। अपडेट के तौर पर स्कॉर्पियो क्लासिक में ट्विन पीक्स लोगो देखने को मिलता है।

स्कॉर्पियो क्लासिक में मिलता है mHawk इंजन

स्कॉर्पियो क्लासिक को 2.2-लीटर का खास mHawk डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन 3,750rpm पर 130bhp का पावर और 300 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के तौर पर इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं, इसमें रियर-व्हील ड्राइव के साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन भी दिया गया है। इसे 16.46 किमी प्रति लीटर की माइलेज देने की भी उम्मीद है।

ड्यूल-टोन इंटीरियर थीम में आएगी क्लासिक

केबिन फीचर्स की बात करें तो इसे ड्यूल-टोन इंटीरियर थीम के साथ लाया जा रहा है। इसमें डुअल-टोन ब्लैक और बेज कलर को देखा जा सकता है। डैसबोर्ड पर आपको नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन मिररिंग, स्टार्ट-स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल फीचर्स मिलता है। इसके अलावा हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट भी दिया गया है।

क्या हो सकती है स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत ?

भारत में अपकमिंग क्लासिक को 12 लाख से 16 लाख रुपये के बीच लाए जाने की उम्मीद है। वहीं, पहले से मौजूद स्कॉर्पियो 2021 की कीमत 16 लाख रुपये (ऑन रोड प्राइस ) है। राइवल की बात करें तो यह अपने सेगमेंट में Tata Harrier, MG Hector, Hyundai Creta, and Kia Seltos जैसे मॉडल्स से मुकाबला करेगी।

Next Story