Mahindra Scorpio New-Generation: 7 सीटों और दमदार टर्बो इंजन के साथ आने वाली नई SUV, मिलेगा बड़े साइज़ का सुन्रूफ़, देखें तस्वीरें

 | 
Mahindra Scorpio New-Generation
Mahindra Scorpio New-Generation: महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो 2022 को हाल के दिनों में रोड टेस्टिंग के दौरान एक से अधिक बार देखा जा चुका है। Mahindra की यह नई SUV कार में पिछले मॉडल से ज्यादा दमदार होगी।

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक Mahindra Motors इस साल देश में कई नई और शानदार गाड़ियां लॉन्च करने जा रही है. वैसे तो इन सभी नई गाड़ियों का लोगों को इंतजार है, लेकिन एक ऐसी गाड़ी है, जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वह वाहन कंपनी के इतिहास में सबसे लोकप्रिय और सफल कार स्कॉर्पियो (Scorpio) का नया 2022 मॉडल है। Mahindra की इस नई स्कॉर्पियो (Scorpio) को पिछले कुछ सालों में एक से अधिक बार रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इससे लोगों का उत्साह और भी बढ़ गया है।

Mahindra Scorpio 2022


पहले से ज़्यादा पावरफुल
Mahindra की नई स्कॉर्पियो (Scorpio) की सबसे खास बात यह है कि यह पिछले मॉडल से ज्यादा दमदार होगी। इसकी वजह इस कार में मिलने वाला 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन है। इससे कार के टॉप वेरिएंट्स को 160/170bhp की पावर मिल सकती है। एंट्री लेवल वेरियंट में 130bhp की पावर मिलेगी। इतना ही नहीं नई स्कॉर्पियो में कंपनी की ओर से 2 लीटर पेट्रोल mStallion पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिलेगा।


2 सीटिंग ऑप्शंस होंगे उपलब्ध
Mahindra की नई स्कॉर्पियो (Scorpio) में 2 सीटिंग ऑप्शन मिलेंगे। कंपनी इस नई कार को 6-सीटर और 7-सीटर के 2 ऑप्शन के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है।

new mahindra SUV

 
डिज़ाइन (Design)
अपडेटेड डिजाइन Mahindra की नई Scorpio में पहले से ही देखने को मिलेगा। कंपनी की ओर से इस कार में एलईडी हेड-लैंप, इंटीग्रेटेड लाइटिंग एलिमेंट्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, ट्विन पीक्स लोगो, फॉग लैंप्स, नए एलईडी टेल-लैंप्स, अलॉय व्हील्स और अपडेटेड बंपर का इस्तेमाल किया जाएगा। यह बाहर की बात है। अब इंटीरियर की बात करें तो नई स्कॉर्पियो में पिछले मॉडल के मुकाबले बेहतर इंटीरियर, ज्यादा आरामदायक स्पेस, अपडेटेड डैशबोर्ड और केबिन में आरामदायक सीटें मिलेंगी।

Mahindra Scorpio Latest Model 2022
फीचर्स (Features)
फीचर्स की बात करें तो नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में 6 एयरबैग, सेंटर कंसोल, Apple CarPlay, Android Auto, 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, एलईडी लाइटिंग, 360 डिग्री बर्ड आई (Bird Eye) कैमरा, डुअल जोन मिलता है। क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, बेहतरीन ऑडियो सिस्टम और कई अन्य बेहतरीन फीचर मिलेंगे।