Audi Q7 SUV का लेटेस्ट वर्जन जल्द होने जा रहा हैं लांच, ग्राहकों को मिलेंगे और भी खास फीचर्स

Audi Q7: ऑडी इंडिया भारत में फरवरी में Audi Q7 का लेटेस्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी अपने पिछले साल के बेहतर परफॉरमेंस को आगे बढ़ाना चाहती है।
 
 | 
audi q7, audi india, audi latest vehicles, audi q7 india, audi q7 price in india, audi q7 on road price, audi q7 price, audi q7 price in india 2021, audi q7 average, audi q7 seating capacity, automobile, automobile news, audi sedan, audi latest suv, best audi cars in india, ऑडी, ऑडी इंडिया, ऑडी क्यू7,Audi, audi q7, audi india, AUTOMOBILE

Audi Q7: जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) फरवरी की शुरुआत में भारत में Audi Q7 का नया वर्जन लॉन्च करेगी। कंपनी पिछले साल के अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना चाहती है।

Audi India ने 2021 में रिटेल बिक्री में दोगुना की वृद्धि करते हुए 3,293 यूनिट्स की बिक्री की। कंपनी ने 2020 में भारत में कुल 1,639 यूनिट बेची थी।

Audi के इन कारों ने मचाई धूम
पिछले साल भारत में कंपनी के परफॉरमेंस के पीछे Q-रेंज SUV- Q2, Q5, और Q8, A-रेंज सेडान - A4 और A6 और पांच इलेक्ट्रिक कार - e-tron 50, e-tron 55, e-tron Sportback 55, e-tron GT, RS e-tron GT शामिल रही। 

ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, "हम इस साल फरवरी में के पहले सप्ताह में अपनी फ्लैगशिप Q7 को लॉन्च करने जा रहे हैं। इसके बाद साल में कुछ और प्रोडक्ट्स को भी लॉन्च किया जाएगा।"

यहां बन रही Audi Q7 
उन्होंने बताया कि ऑडी इंडिया ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित अपने प्लांट में नई Q7 का प्रोडक्शन पहले ही शुरू कर दिया है। ऑडी इंडिया अपने पिछले साल के अच्छे परफॉर्मेंस को आगे बढ़ाना चाहती है।

ढिल्लों ने कहा कि हमारे पास नवंबर में ही लॉन्च किए Q5 के पूरे साल की सप्लाई है, बल्कि हम इसा साल नए प्रोडक्ट्स को भी लॉन्च करेंगे। मुझे यकीन है कि यह साल भी हमारे लिए अच्छा रहेगा।

पिछले साल किया शानदार प्रदर्शन
बाजार पर बुलिश होते हुए ढिल्लों ने कहा 2021 में ऑडी इंडिया ने परफॉरमेंस और लाइफस्टाइल कारों (PLC) की सेल्स में 150 फीसदी की बढ़त देखी। इन कारों की कीमत 1 करोड़ रुपये से अधिक है और कंपनी के कुल सेल्स में इनकी 11 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं दूसरी ओर Audi India ने पिछले महीने अपने एंट्री लेवल SUV Q2 की 200 से ज्यादा यूनिट बेची थी। 

ढिल्लों ने कहा कि मुझे लगता है कि कुल मिलाकर कंपनी ने हर स्तर पर बेहतर परफॉरमेंस किया है। एंट्री लेवल से लेकर टॉप एंड मॉडल तक इस समय बाजार में निश्चित रूप से सुधार हो रहा है। ग्राहकों का कंपनी के ब्रांड पर विश्वास बढ़ रहा है।