ये है महिंद्रा की दमदार Bolero का नए अवतार– जानिए नए मॉडल में क्या है ख़ास

 | 
Mahindra Bolero,महिंद्रा बोलेरो,नई बोलेरो,बोलेरो न्यूज़,Mahindra Bolero,New Bolero,Bolero News
नई दिल्ली: गांव-गांव में पहचान रखने वाली महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) अब पहले से ज्यादा सेफ गाड़ी बन गई है. कंपनी ने इसे कई बदलाव के साथ लॉन्च किया है.

अब मिलेंगे डुअल एयरबैग अब इस गाड़ी में ड्राइवर के साथ-साथ आगे बैठने वाले पैंसेजर के लिए भी एयर बैग होंगे. ये गाड़ी में स्टैंडर्ड की तरह होंगे. इससे ड्राइवर और को-पैसेंजर की सेफ्टी बढ़ेगी. देश में जनवरी 2022 से सभी गाड़ियों में डुअल एयरबैग को अनिवार्य बना दिया गया है और महिंद्रा ने बिना शोर-शराबे के गांव-गांव बिकने वाली बोलेरो को अपडेट कर दिया है.
 

बोलेरो के इंजन की पावर
अपडेट के बाद बोलेरो के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है. इसमें 1.5 लीटर का एमहॉक75 डीजल इंजन आएगा. ये 75hp की पॉवर और 210Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ म्यूजिक सिस्टम, एबीएस, एयरकंडीशन जैसे फीचर्स भी पहले की तरह मौजूद रहेंगे.

इतने बढ़ गए दाम
डुअल एयर बैग के बाद नई बोलेरो पहले से थोड़ी (Mahindra Bolero Price Hike) महंगी हो गई है. अलग-अलग मॉडल के हिसाब से ये 14,000 से 16,000 रुपये तक महंगी हुई है. मार्केट में इसकी कीमत अब 8.85 लाख रुपये से 9.86 लाख रुपये के बीच है.

महिंद्रा बोलेरो को ग्रामीण इलाकों में बेहद पसंद किया जात है. इंडियन मार्केट में फिलहाल इसे डायरेक्ट चुनौती देने वाली कोई कार नहीं है. इस गाड़ी में एक बार में 7 से 8 लोग आराम से सफर कर सकते हैं. वहीं इसका पिक-अप मॉडल भी गांव में सामान ढोने के लिए काफी पसंद किया जाता है.