Edible Oil Prices: सरसो के तेल की कीमतों में आई फ‍िर भारी गिरावट, जानिए आज के ताजा रेट

 | 
Edible Oil Prices: सरसो के तेल में आई फ‍िर भारी गिरावट, जानिए आज के ताजा रेट

Edible Oil Prices: बढ़ती महंगाई के बीच आम जनता को कुछ हद तक राहत मिली है. दरअसल, पिछले कुछ समय से खाने के तेल की कीमतों (Edible Oil Prices) ने आम आदमी को रुला रहा है. लेकिन अब एक बार फिर तेल की कीमत में कटौती हो रही है. हाल ही में अडानी-विल्मर (Adani Wilmar) ने खाद्य तेल की कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर तक की कमी कर दी है. आगे भी कीमतों में कटौती हो सकती है.

जानिए कितना घटा दाम?

अडानी विल्मर ने एक लीटर के फाॅर्चयून रिफाइंड सनफ्लावर ऑयल की कीमत 220 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 210 रुपये कर दिया है. कंपनी ने बयान जारी कर बताया कि एक लीटर के सरसो के तेल की कीमत भी अब 205 रुपये की जगह 195 रुपये कर दी गई है. इसके अलावा Gemini Edible and Fats ने भी एक लीटर वाले सनफ्लावर के तेल के पैकेट पर 15 रुपये कम दिया है. बताया जा रहा है कि कंपनी आगे भी कीमतों में कटौती कर सकती है.

तेल की कीमत में बंपर बढ़ोतरी 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पाॅम ऑयल पर से इम्पोर्ट ड्यूटी में कटौती करने के बाद खाद्य तेल की कंपनियों ने भी दाम घटाया है. कंपनियों ने कहा, 'हमें जो फायदा मिल रहा है वह हम ग्राहकों को भी देना चाहते हैं.' पाॅम ऑयल की आपूर्ति कम होने की वजह से खाने के तेल की कीमतों में बंपर उछाल देखने को मिला था.


आगे भी हो सकती कटौती!

बताया जा रहा था कि भारत सरकार इंडोनेशिया को गेंहू एक्सपोर्ट करेगा और उसके बदले पाॅम ऑयल वहां से इम्पोर्ट करेगा. हालांकि अब तक सरकार की तरफ से ऐसा कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. अगर ऐसा होता है तो आने वाले समय में खाने के तेल की कीमत में गिरावट हो सकती है.