Movie prime

फ्लाइट से सफर करने वाले ध्यान दे! अब अल्‍कोहल सर्व‍िस में बड़ा बदलाव, सफर करने से पहले जान लें ये न‍ियम

 
फ्लाइट से सफर करने वाले ध्यान दे! अब अल्‍कोहल सर्व‍िस में बड़ा बदलाव, सफर करने से पहले जान लें ये न‍ियम

Tata Group: अगर आप भी अक्‍सर फ्लाइट से सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. प‍िछले द‍िनों पेशाब कांड के बाद अब एयर इंडिया ने अपनी अल्‍कोहल सर्व‍िस में बड़ा बदलाव क‍िया है. नई पॉल‍िसी में केबिन क्रू को जरूरत पर चतुराई से शराब परोसने के लिए कहा गया है. इस बदलाव के बाद हवाई सफर के दौरान शराब सुरक्षित ढंग से परोसी जाएगी. एयर इंड‍िया की तरफ से बताया गया क‍ि यात्रियों को दोबारा शराब परोसने से मना करने के लिए समझदारी से काम लिया जाएगा.

लाइसेंस निलंबन का आदेश रद्द करने की अपील
दूसरी तरफ इस पूरे मामले में कर्मचारी संगठनों ने डीजीसीए (DGCA) से पायलट का निलंबन रद्द करने की अपील की है. विमानन क्षेत्र के छह कर्मचारी संगठनों के संयुक्त मंच ने नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) से एयर इंडिया पेशाब कांड में विमान के प्रमुख पायलट का लाइसेंस निलंबित करने का आदेश रद्द करने की अपील की. डीजीसीए (DGCA) ने एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट के दौरान यात्री के कथित तौर पर महिला सहयात्री पर पेशाब करने की घटना के संदर्भ में एयरलाइन पर 30 लाख का जुर्माना लगाया था.

इसके अलावा 26 नवंबर, 2022 को हुई इस घटना के संदर्भ में अपने कर्तव्यों के निर्वहन में विफल रहने पर एयर इंडिया की उड़ान सेवा निदेशक पर भी 3 लाख का जुर्माना लगाया था. डीजीसीए को भेजे पत्र में संयुक्त मंच ने विभिन्न पहलुओं का हवाला देते हुए डीजीसीए से अपील की कि वह मुख्य पायलट के निलंबन और सख्त सजा को वापस ले ले.


अपील करने वाले संगठनों में इंडियन पालयट्स गिल्ड, इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन, एयर कॉरपोरेशन एम्प्लॉइज यूनियन, एयर इंडिया कर्मचारी संगठन, ऑल इंडिया केबिन क्रू एसोसिएशन और एयरलाइन पायलट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया शामिल हैं. संयुक्त मंच ने यह पत्र तब भेजा है जब एयर इंडिया ने कहा कि उक्त मामले में जांच बंद कर दी गई है.