WATCH: 'असानी' के तूफान में बहकर आया सोने का रथ, अधिकारी ने कही ये बातें

 | 
Cyclone Asani, Gold Coloured Chariot, Andra Pradesh, Viral Video, Gold Chariot in Andhra, Cyclone Asani, cyclone asani update, cyclone asani name given by, cyclone asani andhra pradesh, cyclone asani upsc, cyclone asani route, cyclone fani live tracking, cyclone asani live, cyclone asani tracker, cyclone asani andaman, cyclone fani affected areas, cyclone asani affected areas, cyclone asani alert, cyclone asani andaman live, cyclone asani areas, cyclone asani accuweather, cyclone asani andaman tracking, cyclone asani bangalore

Gold Chariot in Andhra: देश के कई समुद्री इलाकों में इन दिनों चक्रवात असानी (Cyclone Asani) का असर देखने को मिल रहा है. बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान अब आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) की ओर बढ़ रहा है. इस बीच आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम इलाके में तूफान की वजह से समुद्र में उठी लहरों के बीच एक सोने का रथ (Gold Coloured Chariot) बह आया है. ये रथ कहां से बहकर आया इस बात की जानकारी अभी तक नहीं हुई है.

श्रीकाकुलम जिले के सुन्नापल्ली तट पर मिला रथ

जानकारी के मुताबिक, ये सोने का रथ श्रीकाकुलम जिले के सुन्नापल्ली तट पर मिला है. रथ के म्यांमार, मलेशिया या थाइलैंड से बहकर यहां पहुंचने की बात कही जा रही है. वहीं इलाके के SI नौपाड़ा ने बताया कि शायद यह रथ किसी दूसरे देश से आया हो. हमने इंटेलिजेंस और उच्च अधिकारियों को सूचित कर दिया है.


स्थानीय लोगों ने रस्सियों से बांधकर रथ बाहर निकाला

इस रथ पर सोने की परत चढ़ी है. इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि रथ समुद्र की लहरों के बीच बहता हुआ तट के करीब पहुंचा. इसे देखकर स्थानीय लोगों ने उसे समुद्र से बाहर निकाला. स्थानीय लोगों ने रथ को रस्सियों से बांधकर किनारे तक पहुंचाया. 

असानी से निपटने के लिए 50 टीमें तैनात

बता दें कि चक्रवाती तूफान असानी से निपटने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (NDRF) ने कुल 50 टीमों को तैनात किया है. मौसम विभाग ने कई इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है कि चक्रवात के 11 मई की दोपहर तक काकीनाड़-विशाखापत्तनम तटों के पास पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने का अनुमान है.