जाम टकराने वालों के लिए बुरी खबर, इन राज्यों में फिर से हुई शराब महगी, जानिये एक बोतल का रेट

यूपी प्रदेश में 90 मिलीलीटर की मात्रा वाली अंग्रेजी शराब महंगी हो गई है। राज्य सरकार ने अलग-अलग गुणवत्ता वाली 90 एमएल की इन अंग्रेजी शराब की बोतलों पर क्रमश: 10 रुपये से 40 रुपये तक की बढ़ोत्तरी कर दी है।

 | 
Shock to the lovers of liquor

बुधवार की रात इस बाबत एक शासनादेश जारी किया गया। इसमें कहा गया है कि 90 एमएल की रेगुलर की बोतल पर 10 रुपये, प्रीमियम ब्राण्ड की 90 एमएल मात्रा की बोतल पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियम की 90 एमएल की बोतल 20 रुपये, स्कॉच की 90 एमएल की बोतल पर 30 रुपये, समुद्र पार से आयात होने वाली विदेशी शराब की 90 एमएल की बोतल पर 40 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है।

अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी ने बताया कि यह मूल्य वृद्धि सिर्फ 90 एमएल की मात्रा वाली बोतलों पर ही की गई है। इसके अलावा अंग्रेजी शराब के क्वार्टर, हाफ और पूरी बोतल पर कोई मूल्य वृद्धि नहीं की गई है।

यूपी में शराब पीने वालों के लिए बुरी खबर है

यूपी सरकार ने अंग्रेजी शराब पर रुपये बढ़ा दिए हैं। सरकार ने अंग्रेजी शराब पर विशेष अतिरिक्त प्रतिफल शुल्क यानि स्पेशल एक्सरसाइज ड्यूटी लगा दी है। इसके बाद से अब शराब की बोतलें पहले से ज्यादा महंगी हो जाएंगी। अंग्रेजी शराब की बोतलों पर रुपये बढ़ने से शराब के शौकीनों को झटका लगा है।
 
यूपी में शराब पीने वालों के लिए बुरी खबर है। यूपी सरकार ने अंग्रेजी शराब पर रुपये बढ़ा दिए हैं। सरकार ने अंग्रेजी शराब पर विशेष अतिरिक्त प्रतिफल शुल्क यानि स्पेशल एक्सरसाइज ड्यूटी लगा दी है।