अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को देखने नहीं पहुंच रहे दर्शक, शॉकिंग है फिल्म का हाल

 | 
अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को देखने नहीं पहुंच रहे दर्शक, शॉकिंग है फिल्म का हाल

अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज का दूसरे हफ्ते ऐसा हाल हो गया है कि कई सिनेमाघरों से फिल्म हट गई है तो कुछ जगहों पर इसके शोज कैंसिल कर रहे हैं। 9वें फिल्म के कलेक्शन में गिरावट ही देखी गई।

अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज‘ ने बॉक्स ऑफिस पर घुटने टेक दिए हैं। ठीक-ठाक ओपनिंग के बावजूद 9वें दिन तक फिल्म का हाल बुरा है। नतीजा ये है कि इसके शोज कैंसिल हो रहे हैं। अक्षय कुमार की इससे पहले फिल्म ‘बच्चन पांडे‘ आई थी। फिल्म फ्लॉप हुई थी। ‘बच्चन पांडे‘ के बाद अब ‘सम्राट पृथ्वीराज‘ डिजास्टर साबित हुई है। कलाकारों की एक्टिंग से लेकर फिल्म की कहानी में तमाम खामियां दिखीं। दूसरी ओर ‘सम्राट पृथ्वीराज‘ के पहले रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भुलैया 2‘ अभी भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है।


कितना रहा कलेक्शन
ऐतिहासिक वॉर ड्रामा फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज‘ का निर्देशन डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। फिल्म हिंदू राजा पृथ्वीराज चौहान की कहानी पर आधारित है। अक्षय के अलावा फिल्म में मानुषी छिल्लर, सोनू सूद और संजय दत्त हैं। वेबसाइट Koimoi के मुताबिक, अपने दूसरे हफ्ते के शुक्रवार को ‘सम्राट पृथ्वीराज‘ ने 1.60 करोड़ की कमाई की। शनिवार को फिल्म का कलेक्शन 2 करोड़ रहा। इस तरह फिल्म ने 9 दिन में 58.65 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। 

जल्द छोटे पर्दे पर आएगी
सिनेमाघरों में फिल्म बुरी तरह पिट  गई है। ऐसे में हो सकता है कि इसे ओटीटी और सैटेलाइट माध्यम में किसी तरह का फायदा ना हो। ‘सम्राट पृथ्वीराज‘ सिनेमाघरों से जल्द ही उतरने लगी है तो सैटेलाइट पर इसका प्रीमियर जल्दी ही होगा। अक्षय कुमार की ‘लक्ष्मी‘, ‘बेल बॉटम‘, ‘सूर्यवंशी‘ और ‘अतरंगी रे‘ जैसी फिल्मों को ओटीटी पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला। ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को बड़े पर्दे पर ज्यादा नहीं देखा गया तो अनुमान है कि इसे कम से कम छोटे पर्दे पर दर्शक देखेंगे।


शॉकिंग है फिल्म का हाल
अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज‘ को लेकर चर्चाएं तो काफी थीं लेकिन इसका बुरा हश्र शॉकिंग है। फिल्म को क्रिटिक्स से मिली जुली प्रतिक्रिय मिली थी। हालांकि इसका प्रमोशन जमकर किया गया। अक्षय की पिछली कुछ फिल्में खास कमाल नहीं कर पाई हंक ऐसे में अब उनकी आने वाली फिल्मों पर नजरें टिकी हैं।