22 साल की शादी तोड़कर जब हिमेश रेशमिया ने रचाई दूसरी शादी, जानिये क्यों टूटा रिश्ता?

 | 
himesh reshammiya, himesh reshammiya wedding anniversary, sonia kapur, himesh ex wife komal, himesh reshammiya news, himesh reshammiya anniversary news, himesh reshammiya relationship, हिमेश रेशम‍िया, हिमेश रेशम‍िया वेड‍िंग एन‍िवर्सरी

बॉलीवुड सिंगर-एक्टर हिमेश रेशम‍िया की पर्सनल लाइफ एक समय काफी सुर्ख‍ियों में थी. उन्होंने एक्स-वाइफ कोमल संग 22 साल के रिश्ते को खत्म कर अपनी गलफ्रेंड से शादी कर ली थी. आज हिमेश और उनकी दूसरी पत्नी सोन‍िया कपूर की वेड‍िंग एन‍िवर्सरी है. इस खास मौके पर आइए जानें क्यों हिमेश और कोमल का रिश्ता टूटा और अब कैसा है उन दोनों का रिश्ता. 


हिमेश रेशम‍िया और कोमल की शादी साल 1995 में हुई थी. शादी के 22 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया. रिपोर्ट्स थीं क‍ि सोन‍िया कपूर संग हिमेश की नजदीक‍ियों की वजह से कोमल और हिमेश का रिश्ता नाजुक पड़ गया था. लेक‍िन कोमल ने एक इंटरव्यू में इसपर सफाई दी थी. 

कोमल ने कहा था- 'हिमेश और मैं एक-दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं और अलग होने का फैसला हमने ज्वाइंटली लिया है. हम एक-दूसरे को हमेशा म्युचुअल रिस्पेक्ट करेंगे क्योंक‍ि मैं उसके पर‍िवार का हिस्सा हूं और हमेशा रहूंगी, और वो भी मेरे पर‍िवार के प्रत‍ि ऐसा ही भाव रखते हैं. हमारी शादी में कंपैट‍िब‍िलिटी इशूज है पर हम एक-दूसरे का बहुत आदर करते हैं. 

इस मामले में किसी और को नहीं लाना चाह‍िए और इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है. सोन‍िश इसकी जिम्मेदार नहीं है और हमारा बेटा और पर‍िवार सोन‍िया से बहुत प्यार करते हैं पर‍िवार के सदस्य की तरह.'
 

खुद हिमेश ने भी कहा था- 'हमने पत‍ि-पत्नी के तौर पर अपने रास्ते अलग करने का फैसला लिया है और इस फैसले पर हमें या हमारे पर‍िवार को कोई ऐतराज नहीं है. कोमल आज और हमेशा हमारे पर‍िवार का हिस्सा रहेगी और मैं उसके पर‍िवार का.' रिपोर्ट्स ये भी थीं क‍ि कोमल उसी ब‍िल्ड‍िंग में रहेंगी जिसमें हिमेश रहते हैं. 

कोमल ने हिमेश संग तलाक पर इतना तो क्ल‍ियर कर दिया क‍ि हिमेश की गर्लफ्रेंड सोन‍िया इसकी जिम्मेदार नहीं थीं. पर सोन‍िया के साथ हिमेया की नजदीक‍ियां कब और कैसे बढ़ी आइए जानें. सोन‍िया और हिमेश ने साल 2006 से डेट‍िंग शुरू की. 


इसके बाद सोन‍िया का हिमेश के घर आना जाना चलता रहा. रिपोर्ट्स थीं क‍ि दोनों तलाक से पहले लिव-इन में रहने लगे थे. बताया ये भी जा रहा था क‍ि ह‍िमेश, सोन‍िया के सभी खर्चे उठाने लगे थे और उसके साथ रोमांट‍िक वेकेशंस पर भी जाया करते थे. हालांक‍ि बाद में हिमेश ने इन बातों को साफ नकार दिया था. 

हिमेश ने सोन‍िया के साथ अपने रिश्ते को भले ही खुलकर नहीं बताया, पर जब 2016 में उन्होंने कोमल के साथ तलाक की अर्जी डाली तब दुन‍िया के सामने राज खुल ही गया. दोनों ने 2018 में हमेशा के लिए एक-दूजे का हाथ थाम लिया.