Movie prime

नए लुक में Mahindra Scorpio ने Innova को दी कड़ी टक्कर! मिलेगा दमदार इंजन और ये धांसू फीचर्स

 

नई दिल्ली: महिंद्रा स्कार्पियो (Mahindra Scorpio) बाजार में काफी लोकप्रिय है। यह स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) नाम से बेचीं जाती है। इसके दो वेरिएंट बाजार में S और S11 में उपलब्ध हैं। लोगों ने इसे काफी पसंद किया। इसी को देखते हुए कंपनी जल्द ही इसका नया वेरिएंट S5 लाने वाली है।

New Mahindra Scorpio Launch


महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में स्कॉर्पियो का नाम पहले आता है। कई सालों यह बाजार में अपना दबदबा बनाए हुए है। बाजार में अब इसकी Scorpio Classic के नाम से बिक्री की जाती है। वहीं फिलहाल बाजार में इसके दो वेरिएंट S और S11 में उपलब्ध हैं। वहीं कंपनी अब इसका एक नया वेरिएंट S5 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

New Mahindra Scorpio वेरिएंट

लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों वेरिएंट  S5 और S11 में स्पेस के लिए ऑप्शन बढ़ाएं गए हैं। जहां बेस-स्पेक S वेरिएंट में केवल 9-सीट ऑप्शन है तो वहीं S5 और S11 वेरिएंट में 7-सीटर और 9-सीटर दोनों ऑप्शन मिलेंगे। अपडेट होने के बाद स्कार्पियो के कुल 7 वेरिएंट उपलब्ध होंगे।  इससे पहले, सिर्फ बेस वेरिएंट S के साथ 9-सीट ऑप्शन उपलब्ध था. 9-सीटर वेरिएंट में दूसरी रो में बेंच सीट और पीछे की तरफ 2×2 साइड फेसिंग बेंच सीट होगी। स्कॉर्पियो क्लासिक के टॉप-स्पेक S11 वेरिएंट में सेकंड-रो कैप्टन सीट का ऑप्शन दिया जाएगा।

New Mahindra Scorpio इंजन

इंजन की बात करें तो कार के इंजन को लेकर कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। स्कॉर्पियो क्लासिक 2.2 लीटर डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन 130 hp की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

New Mahindra Scorpio के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नए S5 वेरिएंट में बॉडी कलर्ड बंपर, स्टील व्हील्स, सेंट्रल लॉकिंग, ऑडियो सिस्टम और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसके आलावा इसमें LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉलो-मी-होम हेडलैंप, रियर वॉशर और वाइपर, और फ्रंट आर्म रेस्ट जैसे फीचर्स शायद न दिए जाएं. इसमें सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग, कोलैप्सिबल स्टीयरिंग, इंजन इमोबिलाइजर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट जैसे शानदार फीचर्स दिए जाएंगे।


New Mahindra Scorpio की कीमत

माना जा रहा है कि स्कॉर्पियो क्लासिक नया S5 वेरिएंट के आने से S और S11 वेरिएंट की कीमत कुछ हद कम होगी। फिलहाल स्कॉर्पियो क्लासिक के बेस वेरिएंट की कीमत 12.64 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 16.14 लाख रुपये है। देखा जाए तो दोनों वेरिएंट में 3.5 लाख रुपये का अंतर है।