Movie prime

हे माँ माता जी! छुपा रुस्तम निकली यह कंपनी, ताबड़तोड़ बेच डाली बाइक्स, जानिए कीमत और खासियत

 
हे माँ माता जी! छुपा रुस्तम निकली यह कंपनी, ताबड़तोड़ बेच डाली बाइक्स, जानिए कीमत और खासियत

TVS Motors Q3 Result: हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motorcorp) देश की सबसे ज्यादा दुपहिया वाहन (Two Wheeler) बेचने वाली कंपनी है. इसके ठीक नीचले पायदान पर आमतौर पर होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स रहती है. यह दोनों ही कंपनियां हर महीने दो से तीन लाख बाइक्स-स्कूटर्स की बिक्री कर रही हैं. ऐसे में उनकी कमाई भी शानदार रहती है. लेकिन एक और कंपनी है जो कि अपनी बाइक और स्कूटर की तगड़ी सेल्स के जरिए करोड़ों रुपए कमा रही है. यह टीवीएस मोटर्स (TVS Motors) है जो आमतौर पर इन दोनों कंपनी के बाद तीसरे पायदान पर रहती है. टीवीएस मोटर्स ने अपनी तीसरी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं. 


28% बढ़ा प्रॉफिट
टीवीएस मोटर का नेट प्रॉफिट (Net Profit) वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर तिमाही) में 28 प्रतिशत बढ़ा है. कंपनी का नेट प्रॉफिट इस तिमाही में 304 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी ने मंगलवार को शेयर बाजार को भेजी सूचना में यह जानकारी दी. टीवीएस ने पिछले वित्त वर्ष 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 237 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

टीवीएस मोटर की कुल आय भी बढ़कर 8,075 करोड़ रुपये रही है. पिछले साल इसी अवधि में कंपनी की आय 6,606 करोड़ रुपये थी. चालू वित्त वर्ष के पहले नौ महीनों यानी अप्रैल-दिसंबर अवधि के लिए कंपनी का नेट प्रॉफिट 456 करोड़ रुपये से बढ़कर 974 करोड़ रुपये रहा है. कंपनी ने दिसंबर 2022 को समाप्त तिमाही में 8.36 लाख टू-व्हीलर्स को बेचा है. जबकि इससे एक साल पहले दिसंबर 2021 की तिमाही में 8.35 टू-व्हीलर बेचे थे. 

इस तिमाही के दौरान, कंपनी ने अपनी TVS Raider बाइक का SmartXonnect TFT वेरिएंट लॉन्च किया है. इस वेरिएंट के जरिए बाइक में टीएफटी डिस्प्ले, वॉयस-असिस्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, राइड रिपोर्ट्स और मल्टीपल राइड मोड्स जैसे फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स जोड़े गए है.