खेत-खलियान

आदमपुर के किसानों की सबसे बड़ी मांग हुई पूरी, सरकार ने 58 करोड़ रुपए किए स्वीकृत

CH Silven
19 Sep 2022 2:40 PM GMT
आदमपुर के किसानों की सबसे बड़ी मांग हुई पूरी, सरकार ने 58 करोड़ रुपए किए स्वीकृत
x
2 साल पहले कीटों के हमले से खराब हुई खरीफ फसल के लिए सरकार ने 58 करोड़ रूपए से अधिक की मुआवजा राशि देने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए फंड को जारी भी कर दिया गया है।

आदमपुर: हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा की बालसमंद और आदमपुर तहसील के किसानों की सबसे बड़ी मांग को सरकार ने पूरा कर दिया है। प्रदेश सरकार ने साल 2020 की गिरदावरी की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है। 2 साल पहले कीटों के हमले से खराब हुई खरीफ फसल के लिए सरकार ने 58 करोड़ रूपए से अधिक की मुआवजा राशि देने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए फंड को जारी भी कर दिया गया है।

कीटों के हमले के चलते खराब हुई फसलों के लिए मिलेगा मुआवजा

सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार जिन किसानों की फसल 50 फीसदी या उससे अधिक खराब हो गई थी, केवल उन्हें ही मुआवजा दिया जाएगा। कपास की फसल के लिए प्रति एकड़ 7 हजार रूपए और बाकी खबरों के लिए 5500 रूपए प्रति एकड़ दिया जाएगा। बालसमंद तहसील के किसानों के लिए 29 करोड़ 6 लाख रूपए से अधिक तो वहीं आदमपुर इलाके के लिए 29 करोड़ रूपए 27 लाख रूपए से अधिक की राशि स्वीकृत की गई है। सरकार की ओर से जारी मुआवजा राशि को किसानों के बैंक खातों में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से भेजा जाएगा।

Next Story