आप भी खुलवाया अपने बच्चों का इस बैंक में अकाउंट, फटाफट ऐसे उठए 25,000 का लाभ

 | 
आप भी खुलवाया अपने बच्चों का इस बैंक में अकाउंट, फटाफट ऐसे उठए 25,000 का लाभ

नई दिल्ली: आजकल लोग अपने बच्चे के भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहते है और उसे सिक्योर करने के लिए अलग-अलग तरह के ऑप्शन ढूंढ़ते है. आज इस लेख में हम आपके लिए कुछ ऐसे ही ऑप्शन लेकर आए है जो आपको अपने बच्चे के भविष्य को सिक्योर करने में मदद करेंगे।

बच्चा हो या बड़ा हर किसी को अपने भविष्य की फिक्र रहती है और वे अपना कल अच्छा बनाने के लिए लगातार मेहनत करते है। यदि आप भी अपना पैसा बचाना चाहते है और एक अच्छा रिटर्न इसपर प्राप्त करना चाहते है तो आप पोस्ट ऑफिस में एमआईएस अकाउंट खुलवा सकते है। इसमें पैसा निवेश करके आप हर महीने ब्याज प्राप्त कर सकते है, जो आपके लिए काफी फायदे की बात होगी। इसमें आप सिंगल या जॉइंट खाता दोनों ही खुलवा सकते है। यदि आप इसमें 3.50 लाख रूपये जमा करवाते है तो आपको 1,925 रूपये मिलने शुरू हो जाते है।

वहीं अगर आप इसमें 2 लाख रूपये जमा करने जा रहे है तो इसमें आपको 1100 रूपये ब्याज के तौर पर मिलते है. 5 साल बाद पूरा ब्याज 66,000 रूपये तक पहुंच जाता है और आपको वापस पैसा मिलना शुरू हो जाता है। आप इस अकाउंट को किसी के नाम से भी ऑपरेट कर सकते है, लेकिन इसमें बच्चे की उम्र कम से कम 10 साल होनी चाहिए। इस स्कीम की मैच्योरिटी 5 वर्ष की है, इसके बाद से इसे बंद कराया जा सकता है।