Bajaj Pulsar का नया एडिशन मचाएगा धूम, जानिये क्या होगी नई बाइक की खासियत?

 | 
Bajaj Pulsar N250 Black Pulsar Black Edition,

बजाज ऑटो देश में एक नई बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने अब अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पॉपुलर Pulsar N250 बाइक के ब्लैक एडिशन का टीजर जारी किया है. इससे संकेत मिलता है कि लॉन्च जल्द ही होने की संभावना है. मॉडल को पल्सर N250 ब्लैक या पल्सर 250 N250 ब्लैक एडिशन नाम दिया जा सकता है.

सोशल मीडिया पर बाइक के टीजर के अलावा कंपनी ने अभी और जानकारी शेयर नहीं की है. जानकारी के अनुसार, नई बाइक के मौजूदा पल्सर N250 मॉडल के आधार पर आने की उम्मीद है. दोनों बाइक में एक जैसा इंजन ही होगा. मैकेनिकली बाइक में ज्यादा बदलाव नहीं किया जाएगा. हालांकि, इसके लुक्स में काफी बदलाव देखने को मिलेगा. पल्सर N250 ब्लैक सभी ब्लैक-आउट एलिमेंट्स के साथ आ सकता है. बाइक में एक डेडिकेटेड डार्क पेंट स्कीम के साथ इंजन कवर, एग्जॉस्ट सिस्टम और व्हील्स जैसे ब्लैक डिप्ड कंपोनेंट्स होने की उम्मीद है.

दिखेंगे ये बदलाव

बाइक के एक्सटीरियर कलर स्कीम में बदलाव के अलावा बाकी डिटेल्स पहले की तरह ही रहने की उम्मीद है. बाइक में ऑयल-कूल्ड 249.07 सीसी इंजन देखने को मिलेगा. यह इंजन 24.5 पीएस की अधिकतम पावर देने के लिए जाना जाता है, जो 21.5 एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. ट्रांसमिशन भी वही फाइव-स्पीड गियरबॉक्स रहेगा. बाइक की प्रमुख विशेषताओं में असिस्ट और स्लिपर क्लच, गियर इंडिकेटर, यूएसबी मोबाइल चार्जिंग पोर्ट आदि शामिल हो सकते हैं.

छोटा वेरिएंट जुलाई में लॉन्च होगा
बजाज ने हाल ही में पल्सर N250 को एक नए नीले कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है. आने वाले दिनों में आगामी N250 ब्लैक के बारे में अधिक जानकारी दी जाएगी. इस बीच, कंपनी छोटे पल्सर N160 के लॉन्च की भी तैयारी कर रही है, जिसके जुलाई 2022 में लॉन्च होने की सबसे अधिक संभावना है.

होगा नया डिजाइन

नई बाइक के डिजाइन की बात करें तो पल्सर N160 पल्सर N250 की तुलना में बहुत समान स्टाइल वाला मॉडल हो सकता है. हालांकि, यह एक छोटे साइज के इंजन का उपयोग करेगा और 250 के साइड-स्लंग एंड-कैन के उलट एक अंडरबेली एग्जॉस्ट यूनिट का इस्तेमाल किया जाएगा.

N160 के अलावा, कंपनी एक नई पल्सर 125 पर भी काम कर रही है, इसे भी जल्द ही बाजार में उतारा जा सकता है.