ULLU की इस HOT Web Series के पहले पार्ट ने मचाई धूम, रिलीज हो रहा है सीरीज का 2 पार्ट

 | 
ULLU की इस HOT Web Series

ULLU की इन वेब सीरीज के पहले पार्ट ने लोगों के दिलों में लगाई आग, वेब सीरीज का दूसरा पार्ट गर्मी के दिनों में हो रहा है, ठंडी बीयर हर भारतीय की पहली पसंद है। अक्सर हम इसे बियर के रूप में भी लेते हैं। वहीं, देश-दुनिया में बियर के शौकीन कई लोग हैं। कई देशों में बीयर पानी से सस्ती है। पार्टी हो या सेलिब्रेशन, थमत किसी भी शाम की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है।

एक सर्वे के मुताबिक चाय और कॉफी के बाद लोग सबसे ज्यादा ठंडी बीयर का सेवन करना पसंद करते हैं। इस समय दुनिया भर में बियर का कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है।

कंपनियां इसे अपनी अलग पहचान के साथ अलग-अलग स्वाद में बाजार में उतारती हैं। लेकिन क्या आप बियर के बारे में जानते हैं? क्या आप थम्मट का हिंदी में नाम जानते हैं?

बियर बनाने के लिए फ्लेवर और प्राकृतिक परिरक्षकों को मिलाया जाता है। लेकिन इसे बनाने की प्रक्रिया में इसका नाम छिपा है. जौ को संस्कृत में यव कहा जाता है और इसी पर बियर का हिंदी नाम यवसुर है।

इसके अलावा आपको बता दें कि भारतीय उपमहाद्वीप में बियर को जौ के नाम से भी जाना जाता है। बीयर को सबसे पौष्टिक शराब माना जाता है। विटामिन, प्रोटीन और खनिजों का मिश्रण होता है