भौकाल मचाने आ रही Royal Enfield की नई Bullet 350, जल्द लॉन्च होने के आसार

 | 
2022 Royal Enfield Bullet 350, 2022 Bullet 350, Royal Enfield Bullet 350, Bullet 350, New Royal Enfield Bullet 350, New Bullet 350, Royal Enfield, Bullet, New Bullet

New Royal Enfield Bullet 350: रॉयल एनफील्ड लगातार अपनी नई बाइक्स और मौजूदा मोटरसाइकिल के अपडेटेड मॉडल लॉन्च करने के काम में लगी हुई है. 2020 में Meteor 350 ने थंडरबर्ड रेंज की जगह ली, पिछले साल नई जनरेशन क्लासिक भारतीय बाजार में लॉन्च की गई और अब कंपनी Bullet 350 का अपडेटेड मॉडल लॉन्च करने वाली है. इसके अलावा कंपनी कथित रूप से सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड हंटर पर भी काम कर रही है जो बिल्कुल नई मोटरसाइकिल होगी. हाल ही में Royal Enfield की बिल्कुल नई Scram 411 भी लॉन्च की गई है जो हिमालयन पर आधारित नई एडवेंचर मोटरसाइकिल है जो किफायती है.

फिलहाल टेस्टिंग के दौर में ये बाइक
ताजा जानकारी के मुताबिक नई जनरेशन बुलेट को हाल में पहली बार टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है. इसके साथ ही नई मोटरसाइकिल को लेकर लगाए जा रहे सभी कयास अब पुष्टि में बदल गए हैं. हालांकि फिलहाल ये बाइक टेस्टिंग के दौर में है और इसके लॉन्च में अभी कुछ समय लगने वाला है.

इस टेस्ट मॉडल को देखते ही आप मौजूदा मॉडल और नए मॉडल में फर्क समझने लगते हैं. सबसे बड़ा हाइलाइट इसकी डबल-क्रैडल फेम है जिसपर इंजन लगा हुआ है. ये मॉडल नए हेडलैंप और टेललैंप के साथ दिखा है जो काफी स्टाइलिश हैं. क्रोम का काफी सारा काम देखने को मिला हे, वहीं नई सिंगल पीस सीट और इसका पिछला फेंडर पुराने मॉडल वाला ही है.

349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन
क्लासिक स्टाइल वाली नई जनरेशन बुलेट 350 को सिर्फ किक स्टार्ट वेरिएंट में ही लॉन्च किया जा सकता है. नई बाइक के साथ 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिल सकता है जो 20.2 बीएचपी ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में ट्विन शॉक अबजॉर्वर्स दिए गए हैं. ब्रेकिंग की बात करें तो अगले हिस्से में डिस्क और पिछले हिस्से में ड्रम ब्रेक्स के साथ बाइक को सिंगल-चैनल एबीएस दिया जा सकता है.