बिना कुछ किए स्मार्टफोन से कमाए 3000 रुपये/प्रति घंटा, जानिए कैसे

 | 
बिना कुछ किए स्मार्टफोन से कमाए 3000 रुपये/प्रति घंटा, जानिए कैसे

नई दिल्ली: महंगाई के इस दौर में आज हर व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है। लोग मल्टीपल इनकम सोर्स पर आजकल फोकस कर रहे है। लोग चाहते है कि वे अपने कामकाज के साथ कोई छोटा दूसरा काम भी करें जिससे उन्हें साइड इनकम होती रहे। आज हम आपको इस लेख में कुछ ऐसे आइडियाज देने जा रहे है जिन्हें आप अपने काम के साथ-साथ यदि करते है तो आपको अच्छी कमाई हो सकती है।

यही नहीं जिनके पास रोजगार नहीं है वे भी इस काम को आसानी से कर सकते है। इस काम में खास बात ये है कि आप इसे कहीं से भी शुरू कर सकते है। अगर इस काम में इन्वेस्टमेंट की बात करें तो इसमें आपको बस नाममात्र का खर्च करना होगा। दरअसल, इस काम के लिए आपको बस एक स्मार्टफोन या लैपटॉप की जरूरत होगी, उसके अलावा आपको कोई अन्य चीज नहीं चाहिए।


डिलीट के बदले बस ये करना है, होगी कमाई
डिजिटलाइजेशन के दौर में आपने अक्सर देखा होगा कि आपकी मेल पर कोई ना कोई मेल लगातार आते रहता है। जिनमें से अधिकतर तो हम लोग बिना खोले ही डिलीट कर देते है। इस बिजनेस में आपको मेल डिलीट नहीं करना है बल्कि आपको उन सभी मेल को पढ़ना है। आप जितने मेल पड़ेंगे आपको उस हिसाब से कमाई होती रहेगी, है न मजे की बात!

क्या है मैट्रिक्समेल?
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मैट्रिक्सmail.com 2002 से काम कर रही है। इस पर आप मेल पढ़ कर पैसे कमा सकते है। इसके साथ ही आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर भी जाकर मोटा पैसा छाप सकते है। वेबसाइट के जरिए काम करके आप $25 से $50 तक आसानी से कमा सकते है। महज 1 घंटे के भीतर आपको 3000 रूपये की कमाई हो जाएगी।


सेंडर अर्निंग डॉट कॉम
साइड इनकम के लिए सेंडर अर्निंग डॉट कॉम भी एक अच्छी वेबसाइट है। इसके लिए बस आपको इस वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करना होगा। इस पर एक ईमेल पढ़ने के लिए आपको $1 मिलता है। हालांकि इस वेबसाइट से कमाई करने के लिए आपको इसे लगातार विजिट करना जरूरी है। यदि आप 6 महीने तक इस वेबसाइट को विजिट नहीं करते है तो आपका अकाउंट खुद-ब-खुद डीएक्टिवेट हो जाता है। इस वेबसाइट से पेमेंट पाने के लिए आप को न्यूनतम 2100 रूपये की कमाई करनी होगी जिसके बाद ही वो आपके अकाउंट में ट्रांसफर हो पाएगी।

पैसा live.com
पैसा live.com में रजिस्टर करने पर आपको तत्काल 99 रूपये मिलते है। अगर आप इस वेबसाइट पर अन्य 20 लोगों का अकाउंट खुलवाते है तो आपको अतिरिक्त पैसे मिलेंगे। हर मेल को पढ़ने के लिए आपको 25 से 5 रूपये तक मिलते है। ये वेबसाइट 15 दिन में एक बार आपको पेमेंट करती है।

तो ये कुछ ऐसी वेबसाइट से जिससे आप घर बैठे अपनी साइड इनकम कमा सकते है और अपना डेली का खर्चा आसानी से निकाल सकते है.