Agnipath Scheme: प्रदर्शन के कारण ये ट्रेन हुई कैंसिल, रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला

 | 
Agnipath Scheme: प्रदर्शन के कारण ये ट्रेन हुई कैंसिल, रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला

Agnipath Scheme: सरकार की तरफ से सेना भर्ती को लेकर लॉन्च हुई अग्निपथ स्कीम को लेकर पूरे देश में चल रहा विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसके चलते देश के कई हिस्सों में स्टेशनों और ट्रेनों पर प्रदर्शन हो रहे हैं. बिहार, यूपी, तेलंगाना समेत कई जगहों पर ट्रेनों में आगजनी की वारदात हुई है. इसके बाद रेलवे सतर्क हो गया है.पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railways) ने कई सारी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है.

ऐसे में अगर आपकी भी ट्रेन कैंसिल हुई है तो ये खबर जरूर पढ़ लें. पैसेंजर्स की सहूलियत के लिए रेलवे (Indian Railways) ने कई सारे कदम उठाए हैं. 

कैंसिलेशन चार्ज नहीं लगेगा 

आपको बता दें कि ईस्ट सेंट्रल रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, विभिन्न स्टेशनों और ट्रेक पर Agnipath Scheme के खिलाफ प्रदर्शन के चलते अगर आपने अपने टिकट कैंसिल कराया है, तो रेलवे आपसे कोई कैंसिलेशन चार्ज नहीं लेगी.

दरअसल, रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि से कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. इसके अलावा, रेलवे ने बताया कि अग्निपथ योजना (Agnipath Yojna) को लेकर जारी प्रदर्शनों को देखते हुए स्टेशनों की सुरक्षा के लिए RPF, GRP और लोकल पुलिस की मदद ली जा रही है. इतना ही नहीं, पैसेंजर्स की सहूलियत के लिए स्टेशनों पर लोंगो के खाने और पानी की भी व्यवस्था की जा रही है.

एक्टिव हेल्पलाइन नम्बर्स 

अगर आप या आपसे जुदा कोई भी व्यक्ति किसी स्टेशन पर फंसा है, तो आप हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर फायदा ले सकते हैं. इसके लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नम्बर्स भी दी हैं. ईस्ट सेंट्रल रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, अगर आपको किसी भी तरह की जानकारी या मदद की आवश्यकता हो, तो आप नीचे दिए गए रेलवे के हेल्पलाइन नंबर्स पर संपर्क कर सकते हैं. 

खगड़िया -8252912031
हाजीपुर -8252912078
बरौनी -8252912043

कमर्शियल कंट्रोल / दानापुर
9341505327
9341505326